Mother Retirement : माता-पिता अपने बच्चों की खुशियों को लिये काफी कुछ करते हैं। अपनी पूरी जिंदगी बच्चों के पालन-पोषण, उनकी पढ़ाई-लिखाई और फिर उनका संसार बसाने में लग जाते हैं। माता-पिता द्वारा बच्चों के लिये किये गये परिश्रम सभी को नजर आते हैं, लेकिन बेहद कम यह देखा जाता है कि किसी बच्चे ने अपने माता-पिता के लिये कुछ ऐसा किया, जो कभी किसी ने शायद ही किया हो।

अक्सर जब लोग काम से रिटायरमेंट लेते हैं, तो उन्हें कार्यालय वालों की तरफ से फेयरवेल दिया जाता है। इस कहानी में कुछ दिलचस्प है। यहां एक बेटे ने अपनी मां के रिटायरमेंट (Mother Retirement) पर ऐसा सम्मान दिया, जिसके बारे में सुन कर लोगों की आंखें खुली की खुली रह गयी।

Mother Retirement

Mother Retirement : हेलीकॉप्टर से उन पर पुष्प वर्षा करवाई

आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की वरिष्ठ अध्यापिका बिमला देवी के सेवानिवृत्त होने पर उनके बेटे अरविंद कुमार ने हेलीकॉप्टर से उन पर पुष्प वर्षा करवाई। यह मामला राजस्थान के सीकर जिले स्थित लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के घस्सू गांव का है। गांव में हेलीकॉप्टर आने की जानकारी के साथ ही हेलीकॉप्टर देखने के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा।

दरअसल, सेवानिवृत्त शिक्षक सुल्तान सिंह की धर्मपत्नी बिमला देवी उपखंड क्षेत्र के घस्सू गांव की आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में वरिष्ठ अध्यापिका पद पर कार्यरत थीं। गुरु पूर्णिमा के दिन बिमला देवी ने रिटायर लिआ, जिसके बाद उनके बेटे अरविंद कुमार ने दिल्ली से हेलीकॉप्टर मंगवा कर माता-पिता सहित परिवार वालों को जॉय राइडिंग करवाई। इतना ही नहीं, बेटे ने हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी करवाई, जिसे देखने के लिए ग्रामीणों का सैलाब उमड़ पड़ा।

इस तरह अरविंद ने अपनी मां के सेवानिवृत्ति (Mother Retirement) को यादगार बना दिया। सरकारी स्कूल से लेकर पूरे गांव में पुष्प वर्षा हुई। इसके साथ ही अरविंद अपने पैरेंट्स को लग्जरी थार, वर्चुअल मेटावर्स के अंदर एक घर और चांद-मंगल ग्रह में प्लॉट गिफ्ट कर रहा है। घस्सू गांव सहित कई शहरों में इसकी काफी प्रशंसा हो रही है.।इस व्यवस्था के लिए प्रशासन द्वारा माकूल व्यवस्था भी की गई थी। अरविंद पायनियर एविएशन इंस्टिट्यूट में 2020 से पायलट ट्रेनिंग कोर्स कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.