Food Delivery On Horse : लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई का हाल बेहाल हो रखा है। हर तरफ जलजमाव की समस्या से लोग परेशान हैं। अक्सकर दफ्तर या अन्य किसी काम से नियमित तौर पर घरों से निकलने वालों के लिये यह स्थिति काफी मुश्किल होती है। ऐसा ही डिलीवरी बॉयेज के साथ होता है।

हाल ही में स्विगी के एक डिलीवरी बॉय का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह घोड़े पर डिलीवरी (Food Delivery On Horse) करने जाता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे शाही डिलीवरी कह रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर स्विगी भी अब इस डिलीवरी बॉय को इनाम देने के लिये ढूंढ रही है।

Food Delivery On Horse

Food Delivery On Horse : ये है पूरा मामला

किसी भी कंपनी के डिलीवरी बॉय को आपने साइकिल या मोटर साइकिल या ज्यादा से ज्यादा किसी वैन से आते देखा होगा। मुंबई में स्विगी का डिलीवरी पार्टनर खाना डिलीवर करने घोड़े पर चढ़कर गया। उसने अपने कंधे पर बैग टांगा और चल दिया। लोग इसका वीडियो बार-बार इसलिए शेयर कर रहा हैं, क्योंकि लोगों ने कभी किसी डिलीवरी बॉय को घोड़े से जाते नहीं देखा है।

घोड़े से डिलीवरी का ये वीडियो इसलिए भी वायरल हो रहा है, क्योंकि घोड़ा रखना आसान नहीं होता। सबसे पहले तो घोड़ा ही महंगा आता है। इसके अलावा उसके रख-रखाव पर भी खूब खर्च होता है। आमतौर पर एक घोड़े पर हर महीने करीब 25-30 हजार रुपये तक का तो सिर्फ रख-रखाव का खर्च आ जाता है। यही वजह है कि घोड़े से डिलीवरी का वीडियो देखने वाले इसे शाही डिलीवरी कह रहे हैं।

Food Delivery On Horse : घोड़े से क्यों निकला डिलीवरी बॉय?

भले ही लोग इसे शाही डिलीवरी कह रहे हैं, लेकिन यह मजबूरी में उठाया गया कदम लगता है। मुंबई में बारिश के चलते हर तरफ जलजमाव हो रहा है। ऐसे में सड़कें पानी में डूब गई हैं, जिससे बाइक या साइकिल से डिलीवरी करने जाना आसान नहीं है। मुमकिन है कि इसी वजह डिलीवरी बॉय ने घोड़ा चुना होगा, क्योंकि उसे चलने के लिए सड़क की जरूरत नहीं और काफी बड़े-बड़े गड्ढे भी घोड़ा आसानी से पार कर जाता है। यानी समय से डिलीवरी हो जायेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.