UPSSSC Vacancy 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से मुख्य सेविका (प्रमुख सेवक) के पदों के लिए वेकेंसी नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों पर भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आगामी 3 अगस्त, 2022 से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 अगस्त, 2022 तय की गयी है। आवेदन करने के बाद 31 अगस्त तक एप्लिकेशन में करेक्शन किया जा सकता है। प्राप्त खबर के मुताबिक इस भर्ती (UPSSSC Vacancy 2022) अभियान के माध्यम से कुल 2,693 खाली पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया (UPSSSC Vacancy 2022) से जनरल कैटेगरी के 1,079 पद, EWS के 269 पद, OBC के 727 पद, SC के 565 पद और ST के 53 पदों पर नियुक्ति होनी है।

आवेदन फीस की बात करें तो सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन फीस 25 रुपये रखी गयी है। बीएससी लेवल डिग्री में आर्ट्स के साथ एक सब्जेक्ट के रूप में समाजशास्त्र, सोशल वर्क, गृह विज्ञान, पोषण और बाल विकास होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेटस की आयु अधिकतम 40 साल और न्यूनतम आयु सीमा 21 साल रखी गई है।

UPSSSC Vacancy 2022

UPSSSC Vacancy 2022 : मुख्य सेविका के पदों के लिये आवेदन प्रक्रिया

फर्स्ट फेज
इसमें उम्मीदवार को अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि, लिंग, डोमिसाइल और कैटेगरी के साथ लॉगिन करना होगा।

सेकेंड फेज
इसमें उम्मीदवार को अपने ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करना होगा। जो जानकारी देनी है वह है : यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 रजिसट्रेशन नंबर और ओटीपी।

• लॉगिन करने के बाद कैंडिडेट की पूरी जानकारी, उसका फोटो और साइन भी दिखाई देंगे। उम्मीदवार को उस पद से संबंधित जानकारी भरनी होगी, जो वह मांग रहा है और आवेदन फीस के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा।

• कृपया सभी डॉक्यूमेंट्स देखें और इक्ट्ठा करें – पात्रता, आईडी प्रमाण, एड्रेस डिटेल, बेसिक डिटेल।

• कृपया भर्ती फॉर्म से संबंधित स्कैन डॉक्यूमेंट तैयार करें – फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।

• ऑनलाइन आवेदन करने / आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को ध्यान से देखना चाहिए।

• फाइनल जमा किए गए फॉर्म का प्रिंट आउट लें।

Leave a comment

Your email address will not be published.